शुक्रवार, 20 मई 2011

विश्वास...

एक छोटी बच्ची अपने पापा के साथ जा रही थी एक पुल पर पानी बहुत तेजी से बह रहा था , पापा ने कहा बेटा डरो मत मेरा हाथ पकड़ लो ,बच्ची बोली नहीं पापा आप मेरा हाथ पकड़ लो । पापा ने मुस्करा कर कहा दोनों में अंतर क्या है?बेटी बोली , अगर में आपका हाथ पकडू और अचानक कुछ हो जाये तो शायद में हाथ छोड़ दूं ,लेकिन अगर आप मेरा हाथ पकड़ेंगे तो में जानती हूँ की एक छोटी बच्ची अपने पापा के साथ जा रही थी एक पुल पर पानी बहुत तेजी से बह रहा था , पापा ने कहा बेटा डरो मत मेरा हाथ पकड़ लो ,बच्ची बोली नहीं पापा आप मेरा हाथ पकड़ लो । पापा ने मुस्करा कर कहा दोनों में अंतर क्या है?बेटी बोली , अगर में आपका हाथ पकडू और अचानक कुछ हो जाये तो शायद में हाथ छोड़ दूं ,लेकिन अगर आप मेरा हाथ पकड़ेंगे तो में जानती हूँ की चाहे कुछ भी हो जाए , आप मेरा हाथ कभी नहीं छोड़ेंगे । .........आज भी बच्चे हाथ छोड़ देते है माँ - बाप नहीं......

1 टिप्पणी: